जियो फोन से पैसे कैसे कमाए | Earn Money WIth PayBox How To Earn Money From My Jio Phone

 जियो फोन से पैसे कैसे कमाए – How To Earn Money From My Jio Phone

Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye: दोस्तों जियो फोन इस समय मार्केट में उपलब्ध सबसे सस्ता और सबसे कम कीमत वाला VoLTE Supported फीचर फोन है, ऐसे में जो फीचर फोंस के Lovers हैं उन्होंने यह फोन तो जरूर खरीदा हुआ होगा, तो आज हम आपको इसी 1500 रुपए वाले जिओ फोन से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में बताने जा रहें है।


जियो फोन से पैसे कैसे कमाए | Earn Money WIth PayBox  How To Earn Money From My Jio Phone



दोस्तों मैं आपको बता दूं कि जियो का यह ₹1500 वाला मोबाइल फोन फेसबुक, यूट्यूब, व्हाट्सएप, जैसी जरूरी एप्लीकेशन को सपोर्ट करता है और आप कुछ ऑनलाइन Games खेलकर भी आसानी से Paytm Cash कमा सकते हैं।


दोस्तों अगर आप भी Jio Phone Se Paise Kamane Ka Tarika जानना चाहते है तो आज के इस लेख में हम आपको How To Earn Money From My Jio Phone in Hindi के बारें में बताने जा रहे है जहाँ से आप Paybox Par Game Khelkar Online Paise कमा सकते 


Jio Mobile Phone Se Paise Kaise Kamaye Online


जियो फोन से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? | Paybox in Jio Phone


जियो फ़ोन से पैसे कमाने के लिए आपको Paybox वेबसाइट पर अकाउंट बनाना होगा जिसकी मदद से आप कुछ गेम और कांटेस्ट खेलकर अच्छा Paytm Cash कमा सकते है। इसके साथ ही आप अपने Jio Phone में यूट्यूब चैनल बनाकर, ब्लॉग बना कर या फिर एफिलिएट मार्केटिंग से भी ऑनलाइन पैसे कमा हीं है।


  • Step-1. सबसे पहले आप Pay-box.in कि वेबसाइट पर जाए, और यहाँ Signup के Option पर क्लिक करें।

  • Step-2. यहाँ आप अपनी Gmail id से Signup करें, Signup करने के बाद कुछ जानकारी भरने पर आपको ₹50 Paytm Cash मिल जाता है।

  • Step-3. अपनी प्रोफाइल पूरी करने और पैसे कमाने के लिए अपना नाम, Paytm Number, Date of Birth, Gender आदि भरने के बाद Unlock ₹15 Joining Bonus पर क्लिक करना है।

  • Step-4. अब आपके Gmail Address पर आए पेबॉक्स के मेल को वेरीफाई करना है जिसके लिए आपको ₹10 रुपए और मिलेंगे।

  • Step-5. जब आपका Paybox अकाउंट पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगा तो आप यहाँ से कई तरीकों से पैसे कमा सकते है जैसे: स्पिन व्हील, ट्रेंड्स, पोल्स, गेम्स खेलकर, कांटेस्ट और रेफेर करके आदि।

  • Step-6. यहाँ जब आपके पेबॉक्स अकाउंट में ₹50 हो जायेंगे तो आप इसे अपने पेटीएम में ट्रान्सफर कर सकते है।

Paybox.in से पैसे कमाएं


1. Trends Guess करके: यहाँ आपको सलमान खान के 10 का दम Show कि तरह ही Guess करने के लिए कुछ सवाल मिलते है जिसमे की आपको परसेंट के रूप इनका उत्तर देना होता हैं। यदि आपका अनुमान सही होता हैं तो आपको इसके लिए 5 रूपए तक मिल जाते हैं। 


2. Polls में वोट करके: यहाँ आपको कुछ सवालों दिए जाते है जिसके 4 आप्शन होते है और आपको अपने हिसाब से सही Vote करना होता है। और अगर आपके द्वारा दिए गए जवाब पर बहुमत मिलता है तो आप जीत जाते है जिसके लिए आपको पैसे दिए जाते है।

 

3. Games खेलकर: यहाँ आप गेम खेलकर पैसा कमा सकते है जिसमें आपको कुछ आसान Games और Luck Games जैसे स्पिन व्हील, सिंगल डाइस जैसी गेम्स मिल जाती है, यहाँ सब कुछ आपकी किस्मत पर निर्भर करता है।


4. खुद Post करके: इस पर आप अपना खुद का Trend या Polls अपलोड कर सकते है, अगर आपका Trend या Poll Paybox द्वारा Approve कर दिया जाता है तो आपको इसके कुछ पैसे मिलते है।


5. Puzzle हल करके: आप Puzzle के बारे में तो जानते ही होंगे, इसमें भी आपको किसी फोटो के पजल को Solve करना होता है, जो काफी मजेदार है।


6. दोस्तों को Refer करके: आप अपने दोस्तों के साथ Paybox के Refferal Link को शेयर करते हैं और आपका दोस्त इस पर सफलतापूर्वक Signup कर लेता है, तो आपके 5 रूपए मिल जाते हैं।

7. Contests में हिस्सा लेकर: Paybox में कई Contests होते रहते हैं इनमें हिस्सा लेकर भी आप कुछ Paisa Earn कर सकते हैं।


नोट: जब आपके पेबॉक्स अकाउंट में 50 रुपए हो जाते है तो आप इन्हें अपने पेटीएम में ट्रान्सफर कर सकते है, यह पैसे कुछ घंटो से लेकर 1-2 दिन में आपके Paytm Wallet में आ जाते है और अगर पैसे कुछ दिन बाद भी नहीं आते तो आप Pay-Box को ईमेल भी कर सकते हैं।


Jio Phone Se Paise Kamane Ka Tarika


1. यूट्यूब चैनल से:
दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है कि ऑनलाइन पैसा कमाने में सबसे पहले लोग यूट्यूब की तरफ ही भागते हैं। यूट्यूब से आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं, इसके लिए आपको यूट्यूब पर चैनल बनाना होता है, और उस पर कुछ वीडियो अपलोड करनी होती है। आपके वीडियोस पर कुछ Views और सब्सक्राइबर आने के बाद आपका चैनल Monetize कर दिया जाता है और आप अपने यूट्यूब वीडियो पर ऐड लगा कर पैसा कमा सकते हैं।

दोस्तों अगर आपके पास जियो फोन है तो आप उस जिओ फोन के ही कुछ Tutorial वीडियो बनाकर डाल सकते हैं क्योंकि इस समय सबसे ज्यादा ट्यूटोरियल्स जियो फोन के ही शेयर किए जा रहे हैं, तो आप अगर कुछ नया फीचर जिओ फोन को लेकर दिखाई देता है तो आप उसका वीडियो बनाकर YouTube पर डाल सकते है.

2. ब्लॉग/वेबसाइट बनाकर:

दोस्तों ऑनलाइन पैसा कमाने में दूसरे नंबर पर Blogging सबसे ज्यादा यूज किया जाता है, आप भी वेबसाइट/ब्लॉग बनाकर आसानी से पैसा कमा सकते हैं. यहां आप चाहे तो फ्री की वेबसाइट बनाकर भी ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं, यहां आप गूगल ऐडसेंस की मदद से काफी अच्छी Earning कर सकते हैं.

और पोस्ट लिखने के लिए आप अपने जियो फोन में कुछ एक्सपेरिमेंट है या फिर न्यू फीचर के बारे में पोस्ट लिख सकते हैं. आप चाहे तो दुसरे Topics पर अपने Intrest के हिसाब से पोस्ट लिख सकते है.


ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए – 5 जरूरी बाते


 3. Affiliate Marketing

दोस्तों एफिलिएट मार्केटिंग मेरे हिसाब से सबसे अच्छा तरीका है, ऑनलाइन Jio phone Se Paise Kamane का सबसे अच्छा तरीका है, हालांकि यहाँ पर आपको मेहनत भी बहुत ज्यादा करनी पड़ती है।
इसमें आपको किसी भी Affiliate Service Provide कराने वाली Company जैसे Amazon, Flipkart etc. के एफिलिएट प्रोग्राम को Join करना है, और किसी भी प्रोडक्ट का Affiliate Link आपको Share करना है, और वहाँ से जब कोई प्रोडक्ट आपके एफिलिएट लिंक से ख़रीदा जाता है, तो इसका कुछ Commision आपको दिया जाता है जो 10% तक हो सकता है.


4. Link Shortner

दोस्तों आपने इंटरनेट पर किसी Important Information या File Download Link का URL Short करके जब आप किसी को शेयर करते है तो आपको Per Click के पैसे मिलते है जिसकी मदद से आप पैसे कमा सकते है. यहाँ आपको यह ध्यान रखना है की जो link आप Link Shortner से Short करते है वह link ऐसा होना चाहिए, जिसकी सामने वाले को बहुत ज्यादा जरूरत है. यह link किसी App, Software, Video, Tutorial, या किसी File का हो सकता है।
दोस्तों यह तो थे जिओ फोन से पैसे कमाने के तरीके अगर आप जिओ कंपनी से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए स्टेप्स को भी फॉलो कर सकते हैं.

जियो कंपनी से पैसे कैसे कमाए


  • 1. Job: जिओ से पैसे कमाने के लिए आप जिओ Company में जॉब भी कर सकते हैं, इसके लिए आप Jio Careers की Website पर भी Visit कर सकते है.
  • यहाँ आपको आपकी Qualification और Location के हिसाब से Jobs मिल जाएगी.
  • 2. रिटेलर आप Jio के Retailer बन कर Jio सिम एक्टिवेशन करके भी पैसे कमा सकते हैं.
  • 3. जिओ टावर दोस्तों अगर आपके एरिया में जिओ टावर जरूरत है तो आप Jio Company से संपर्क करके अपने छत पर या अपने खेत या अपनी जमीन पर जिओ के टावर लगवा सकते हैं जिसके आपको पैसे मिलते हैं, जहां से आप कमाई कर सकते हैं.